पटवारी एग्जाम को टालने को लेकर सारी अफवाहे समाप्त


भोपाल.. पटवारी परीक्षा को लेकर चल रही ऊहापोह समाप्त हो गई है। व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने इसकी तिथियां घोषित  कर दी हैं। मंडल के अनुसार, पटवारी परीक्षा का आयोजन 9 से 29 दिसंबर तक होगा। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। परीक्षा कराने के लिए प्रदेश के 16 शहर चयनित किए गए हैं।

परीक्षा तिथि निर्धारित करने के साथ ही कलेक्टरों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। व्यवसायिक परीक्षा मंडल के संचालक द्वारा संभागायुक्तों और कलेक्टरों को पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 के आयोजन की तिथियों की जानकारी देते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।

17 दिसंबर को रविवार एवं 25 को क्रिसमस का अवकाश

इसके अनुसार परीक्षा 9 दिसंबर से 29 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। इस दौरान 17 एवं 25 दिसंबर को परीक्षा नहीं होगी। 17 दिसंबर को रविवार एवं 25 को क्रिसमस का अवकाश है। हालांकि 24 को भी रविवार अवकाश का दिन पड़ रहा है लेकिन मंडल ने इसे परीक्षा तिथि में शामिल किया है।

यह इंतजाम
परीक्षा तिथि के पहले कलेक्टर को सहायक समन्वयक, प्रशासनिक आब्जर्वर, तकनीकी आब्जर्वर व उडऩदस्ता दल का गठन करना होगा। नियमित अधिकारियों को प्रशासनिक आब्जर्वर नियुक्त किया जाएगा, लेकिन नियमित अधिकारी उपलब्ध नहीं होने पर सेवानिवृत्त तहसीलदार, एसडीएम को भी नियुक्त किया जा सकेगा। परीक्षा के पहले 5 दिसंबर को दिशा-निर्देशों की ब्रीफिंग की जाएगी।

16 शहरों में परीक्षा
व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने पटवारी भर्ती परीक्षा 2017 के लिए 16 शहरों को चिह्नित किया है। इनमें सतना सहित भोपाल, जबलपुर, सागर, उज्जैन, इन्दौर, ग्वालियर, रीवा, नीमच, रतलाम, मंदसौर, खण्डवा, गुना, दमोह, कटनी और सीधी शामिल हैं।

दो पाली में परीक्षा
बताया गया है कि पटवारी भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगी। दूसरी पाली की परीक्षा शाम 3 से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी!

Comments

Popular posts from this blog

सामाजिक शोध का अर्थ, उद्देश्य एवं चरण

चिंतन एवं विकास

मध्य प्रदेश एक नजर में